बिहार में सुबह हुई मूसलधार बारिश ने बढ़ाई परेशानी, पटना में जलजमाव

238
0
SHARE

PATNA: बिहार में राजधानी पटना समेत कई जिलों में मूसलधार बारिश हो रही है. सुबह 4 बजे से ही बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है. इसका असर अलसुबह से ही दिखने लगा. राजधानी पटना में सुबह 4 बजे बारिश हुई. फिर लगभग डेढ़ घंटा थमने के बाद सुबह पौन छह बजे से जो बारिश शुरू हुई, वह लगभग साढ़े नौ बजे बंद हुई है. इतनी देर की ही बारिश में डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी का मुहल्‍ले में जलजमाव हो गया है. रविवार की सुबह मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट में पटना समेत आधा जिलों में मेघ के तेज गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जतायी है.

 डिप्टी सीएम के इलाके का पानी निकालने पहुंचे कर्मचारी

खास बात यह है कि बारिश के पानी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवासीय क्षेत्र को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है. सुशील कुमार मोदी के आवासीय क्षेत्र में हुए जलजमाव के बाद पानी की निकासी के लिए नगर निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे हैं. निगम कर्मी इस जलजमाव के लिए एक निजी एजेंसी पर ठीकरा फोड़ रहे हैं वही जल निकासी वाले पाइप के डैमेज होने के कारण जल जमाव की स्थिति बता रहे हैं.

पिछले साल की बारिश में डूब गया था पटना

पटना के ही कदम कुआं इलाके में भी भीषण जल जमाव की स्थिति है जहां लोग इस गंदगी और जलजमाव के बीच निकलने को मजबूर हैं. पटना में रविवार की सुबह से ही तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हो रही है इस बारिश ने लोगों को फिर से चिंता में डाल दिया है. इस बार मानसून की पहली बारिश में ही हुए जलजमाव के बाद खुद सीएम नीतीश कुमार स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने निकले थे लेकिन लोगों की मुश्किलें फिलहाल काफी हद तक वैसी ही बनी हुई हैं.