बिहार में एक दिन का ही होगा विधानसभा का मानसून सत्र, कोरोना और बाढ़ पर चर्चा होगी

199
0
SHARE

PATNA: इस साल बिहार विधानसभा का मानसून सत्र कई मायनों में विशेष होगा. कोरोना और बाढ़ के इस माहौल में होने वाले मानसून सत्र को लेकर कई फैसले हुए. विधान सभाध्यक्ष द्वारा बुलाये गए सर्वदलीय बैठक में निर्णय हुआ कि विधान सभा का मानसून सत्र सिर्फ एक दिन का ही होगा.

सभी दलों के साथ बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने इस मसले पर चर्चा की है और सहमति भी बन गई है। दरअसल कोरोना संक्रमण को देखते हुए पहली बार विधानमंडल का सत्र मुख्य बिल्डिंग से कहीं अलग आयोजित किया जा रहा है. पटना के ज्ञान भवन में सत्र की बैठक आयोजित होगी और इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने शुक्रवार की शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें सत्र के मद्देनजर कई फैसले लिए गए और इसी बैठक के बाद इस बात के संकेत मिले हैं कि सत्र को महज एक दिन ही चलाया जाएगा.

गौरतलब है कि पहले ही ये तय किया गया था कि  विधान सभा का मानसून सत्र विधान सभा भवन की जगह ज्ञान भवन में चलेगा. बिहार विधान सभा के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब  सत्र विधान सभा मे नहीं होकर कहीं बाहर कराया जा रहा है. सिर्फ एक दिन के होने वाले सत्र में कोरोना और बाढ़ की स्थितियों पर चर्चा होगी.