थूक चटवाने मामले में मुख्य अभियुक्त धर्मेंद्र यादव सहित तीन गिरफ्तार

935
0
SHARE

नालंदा – अजयपुर पंचायत के मुखिया द्वारा थूक चटवाने मामले को लेकर मुख्य अभियुक्त धर्मेंद्र यादव सहित तीन लोग गिरफ्तार। बिहार शरीफ सुभाष पार्क के सामने से हुई गिरफ्तारी।

इस मामले में पहले भी हुए थे तीन गिरफ्तार

नूरसराय के अजनौरा पंचायत में थूक चटवाने के मामले में पुलिस ने पहले रामबृक्ष महतो समेत 3 को किया था गिरफ्तार।

क्या था पूरा मामला – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा जिला के नूरसराय प्रखंड अंतर्गत अजयपुर पंचायत के मुखिया एवं उसके गुर्गो की दबंगई सामने आई थी। मुखिया के द्वारा तालिबानी फरमान जारी करते हुए गांव के ही महेश ठाकुर को मुखिया के घर काम से पहुँचना महंगा साबित हुआ।

सरकारी योजना का लाभ लेने पहुंचे महेश ठाकुर को मुखिया एवम उसके गुर्गों ने पकड़ लिया और बिना दरवाजा खटखटाये अंदर प्रवेश करने का आरोप लगाते हुए उसकी जमकर बेइज्जती की। इतना ही नहीं पंचायत बैठा कर महेश ठाकुर को थूक चटवाया गया। साथ ही महिलाओं से चप्पल से पिटवाया गया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद खलबली मच गया है और मुखिया के इस फैसले की घोर निंदा की जा रही है।

घटना की जानकारी मिलने और वीडियो देखने पर नालन्दा एसपी सुधीर कुमार पोरिका और डीएम त्यागराजन ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि सम्बन्धित थाने को जांच का आदेश दिया, जांच रिपोर्ट आने पर सख्त कार्रवाई की बात कही। घटना में कार्रवाई करते हुए 8 लोगों के खिलाफ विभिन्न घाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस मामले में धर्मेंद्र यादव, रामवृक्ष महतो, अरुण महतो, नरेंद्र यादव, दयानंद मांझी, संजय यादव और राजेंद्र को आरोपी बनाया गया है।