ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा ‘का किए हो’, कांग्रेस का नीतीश पर तंज- झूठे वादे व दगा किए हो

216
0
SHARE

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए प्रचार-प्रसार जोरों पर है। सभी दल मतदाताओं को साधने के लिए जनता के बीच पहुंच चुके हैं। इसी बीच माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर #का_किये_हो हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। इसके जरिए कांग्रेस पार्टी और अन्य यूजर्स बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर 15 साल की सत्ता में आपने क्या किया है?

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई ट्वीट किए गए हैं। इसमें नीतीश कुमार पर तंज कसा गया है और सवाल पूछा गया है कि सिवाए झूठ और विनाश के बिहार को का दिये हो। एक ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा, ‘बिहार से करके झूठे वादे, हर बार बिहार के साथ दगा किये हो। इस बार बिहार दगेबाजी पर नहीं करेगा विश्वास, बिहार पूछ रहा है- सिवाए झूठ और विनाश के, बिहार को का दिये हो?’

कांग्रेस की तरफ से नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की 15 साल की तमाम योजनाओं के बारे में सवाल पूछा गया है। चाहे व स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना हो या पाइप से पेयजल पहुंचाने की सात निश्चय के अंतर्गत आने वाली योजना हो। कांग्रेस ने किसानों के मुद्दे को भी उठाया है। पार्टी ने कहा है कि नीतीश और सुशील मोदी की सरकार ने किसानों की आमदनी जीरो कर दी है।

कानून-व्यवस्था से लेकर बढ़ते भ्रष्टाचार, अफसरशाही, महिलाओं के खिलाफ अपराध, पलायन, बेरोजगारी और शिक्षा सहित सभी मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा है। अब देखने वाली बात होगी कि इसका जवाब जेडीयू और बीजेपी कैसे देती है।