कैपिटल एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरी, दो की मौत

699
0
SHARE

पटना: पटना से गुवाहाटी जा रही कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे और इंजन मंगलवार की रात पटरी से उतर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। वही 12 अन्य लोग घायल है। कैपिटल एक्सप्रेस पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल से गुवाहाटी जा रही थी। यह हादसा अलीपुरद्वार के निकट सिमुलतला स्टेशन के पास हुआ है।

Read More Patna News

ट्रेन दुर्घटना उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार रेलवे डिविजन मुख्यालय से करीब 32 किलोमीटर दूर शामुकतला रोड स्टेशन पर रात करीब नौ बजे हुआ। ट्रेन कटिहार से मंगलवार को दिन में 11.40 मिनट पर रवाना हुई थी। प्रारंभिक खबरों के मुताबिक, ट्रेन हादसे में लगभग 15 लोग घायल हुए थे, जिन्हें अलीपुरद्वार के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि घायलों के बारे आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

देर रात तक एनएफ रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों और राहत ट्रेन को रवाना किया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी।

Read Bihar News in Hindi

एसलआर और जनरल कोच एक-दूसरे के अंदर घुसकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। रात 10 बजे के आसपास रिलीफ ट्रेन आैर रेलवे के डॉक्टर घटनास्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया।

घायलों को डिब्बों से निकालकर अस्पताल भिजवाया गया। देर रात तक क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम चल रहा था। डिब्बे एक-दूसरे के अंदर घुसकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। ऐसे में कुछ और लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है। आसपास के ग्रामीणों की मदद से जिला प्रशासन ने देर रात राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था।