अनलॉक 2.0 में सक्रिय हुई जिला पुलिस, गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की कार्रवाई

90
0
SHARE

KAIMUR: जिले के मोहनिया शहर में अनलॉक 2.0 को देखते हुए मोहनिया पुलिस के साथ अंचलाधिकारी और एएसडीएम गुरुवार को सड़क पर उतरे. इस दौरान उन्होंने बिना मास्क पहने लोगों का चालान काटा. वहीं बसों में सीट क्षमता से अधिक सवारी ढोने के कारण चालकों की पिटाई की गई. कोरोना वायरस ने एक बार फिर कैमूर में रफ्तार पकड़ लिया है. लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, जिसको देखते हुए प्रशासन अलर्ट है. लोगों से लगातार मास्क पहनकर ही बाहर निकलने का अपील किया जा रहा है. वहीं चालकों से सीट क्षमता से अधिक सवारी नहीं ढोने के लिए कहा जा रहा है.

इसके बावजूद कई चालक बसों में क्षमता से अधिक सवारी ढोते पकड़े गए, जिनके ऊपर लाठियां चटकाई गई. इसके पहले आधा दर्जन से अधिक बस चालकों के ऊपर कार्रवाई करते हुए महामारी एक्ट के तहत जुर्माना वसूला गया था.

इस संबंध में मोहनिया के अपर अनुमंडल पदाधिकारी सुजीत कुमार बताते हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसको देखते हुए लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. इसके बावजूद कुछ लोग बिना मास्क पहने ही घर से बाहर निकल जा रहे हैं, जिनको हम लोग पकड़कर जुर्माना वसूल रहे हैं. वहीं जो चालक अपने वाहनों में क्षमता से अधिक सवारी बैठाकर ले जा रहे हैं वैसे चालक पर भी कर्रवाई किया जा रहा है. किसी भी हाल में कोरोना के नियमों से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा.

कैमूर से दिलीप की रिपोर्ट