विधानसभा की बैठक अनिश्चतकाल के लिए स्थगित, पहला सत्र खत्म

196
0
SHARE

PATNA: 17वीं विधानसभा के गठन के बाद शुरू हुआ पहला सत्र आज खत्म हो गया विधानसभा की बैठक आज राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस और उसे पास करने के साथ अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई.

23 नवंबर को बिहार विधानसभा का सत्र शुरू हुआ था और आज यानी 27 नवंबर को यह खत्म हो गया. इस सत्र के दौरान नवनिर्वाचित सदस्यों को सदस्यता की शपथ दिलाई गई साथ ही साथ प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी ने स्पीकर का चुनाव भी संपन्न कराया. सर्वसम्मति से स्पीकर का चुनाव नहीं हो सका लेकिन एनडीए के उम्मीदवार विजय सिन्हा ने जीत हासिल की. 26 नवंबर को संयुक्त सदन में राज्यपाल का अभिभाषण हुआ. राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में एनडीए सरकार की सारी योजना और नीतियों की चर्चा की लेकिन इस दौरान भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा.

आज सत्र के अंतिम दिन विधानसभा और विधान परिषद दोनों सदनों में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई और सरकार की तरफ से पेश किए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर विपक्ष ने संशोधन का प्रस्ताव दिया. सरकार के उत्तर के बाद धन्यवाद प्रस्ताव को स्वीकृत कर दिया गया और विधानसभा में स्पीकर विजय सिन्हा के समापन संबोधन के साथ सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई.