ओडीएफ टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, बीडीओ, सीओ समेत कई अधिकारी घायल !

544
0
SHARE

औरंगाबाद: हसपुरा प्रखण्ड अंतर्गत पीरु ग्राम पंचायत अंतर्गत महदीपुर ग्राम में ओडीएफ की जागरूकता के लिए ग्रामीण और पदाधिकारियों के बीच झड़प के साथ मामला मारपीट तक पहुंच गया। हसपुरा थाना कांड संख्या 192 के तहत भा द वि की धारा 323, 353, 307, 379, 354a, 504, 506,34 के तहत योगेंद्र यादव, शिव गोविंद सिंह सिपाही, गब्बर यादव, केदार यादव सहित 15 अज्ञात लोगों के उपर मुकदमा दर्ज किया गया है।

जबकि इस मामले में नामजद बने ग्रामीण योगेंद्र यादव ने भी प्राथमिकी हेतु अपना आवेदन थाने में दिया है जिसमें घटना के समय अवस्थित सभी पदाधिकारियों को आरोपित बनाया है। मालूम हो कि सरकार द्वारा शौचालय निमार्ण के लिये जागरूकता अभियान जोरों पर चलाया जा रहा है जिसे लेकर प्रखण्ड के पीरु पंचायत के महदीपुर गांव में शुक्रवार की शाम डीसीएलआर राहुल कुमार, बीडीओ वेदप्रकाश, सीओ राकेश कुमार, पीओ अभिषेक कुमार, बीसीओ अजित कुमार, सीडीपीओ सन्ध्या कुमारी, एलइओ विकास कुमार, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर माला कुमारी, निर्मला कुमारी ने शौचालय निर्माण व बाहर में शौच से मुक्ति के लिये जागरूकता अभियान चलाने गये थे। जहाँ योगेंद्र यादव के घर में शौचालय निर्माण के लिये अन्य ग्रामीणों से अपील कर रहे थे।

अपील करते हुए लोगों का एक पदाधिकारी ने फोटो खींचना चाहा जिस पर योगेंद्र यादव ने विरोध जताया। इसी बीच वहाँ पहुंचे अन्य ग्रामीणों ने तस्वीर खींचे जाने की बात पर विवाद बढ़ा दिया और अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए मारपीट करने लगे। ग्रामीणों के द्वारा किये गए इस मारपीट में एलआरडीसी, बीडीओ, सीओ, पीओ, बीसीओ, एलइओ को चोटें लगी जिनका इलाज रेफरल अस्पताल में कराया गया। वहीँ ग्रामीणों ने योगेंद्र यादव को भी चोट लगने की बात बताई है। घटना की पुलिस जांच कर रही है।