‘जब से शराब छोड़ी है, जीवन में रंगोली है’

1174
0
SHARE

जमालपुर(प्रिंस दिलखुश): शराबमुक्त बिहार अभियान को आगे बढ़ाने एवं जनजागरण के लिए सरस्वती विद्या मंदिर,नयागांव के प्रभारी प्रधानाचार्य रामबहादुर प्रसाद के नेतृत्व में विद्यालय के भैया और बहनों ने प्रभात फेरी निकाली। प्रभात फेरी में विद्यालय के तीन सौ भैया और बहनों ने भाग लिया।

Read Latest Munger News in Hindi

“जब से शराब छोड़ी है,जीवन में रंगोली है”। “ज़िन्दगी अमूल्य है, मधपान छोड़ना जुरूर है”।”नशामुक्ति रहे बिहार सुरक्षित रहे,घर-परिवार आबाद रहे”। जैसे नारे विद्यालय के भैया एवं बहन ने शराबमुक्ति के लिए नारा दे रहे थे।

प्रभात फेरी के पश्चात् विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य रामबहादुर प्रसाद ने शराब को मानव जीवन का अभिशाप बताते हुए कहा कि जिसने शराब पिया,उसका घर-परिवार बर्बाद हो गया।उन्होंने कहा की शराब अनेक बुराइयों के साथ साथ बिमारियो का जड़ है। अतः शराब रूपी बुराइयों के खिलाफ इस अभियान में हमलोग दिल खोल कर भाग लेंगे और लोगो को प्रेरित करेंगे।उन्होंने कहा कि जब से शराब पर सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है।तब से समाज में खुशहाली और अपराध में कमी आई हैं।उज्जवल बिहार एवं भारत के सुनहरे भविष्य के लिए यह अभियान अतुल्य है।नशामुक्त बिहार देश और दुनिया के लिए प्रेरणाश्रोत है।

मौके पर विद्यालय के आचार्य पवन कुमार मिश्र,प्रदीप कुमार, मनोज पाठक, राजेंद्र कुमार राजन, आकाश कुमार, शंकर ठाकुर एवं दीदी जी श्रीमती श्वेता गुप्ता, खुशबू कुमारी, नरेंद्र कुमार सम्मिलित थे।