इन लड़कियों को लाठी चलाते देख, आप भी हो जाएंगे हैरान

434
0
SHARE

वैशाली: बिहार के वैशाली में पुरुष तो पुरुष मुस्लिम लडकियों ने देश के प्रति जो जज्बा और जागरुकता दिखाया है उसे देख और सुन कर पुरे मुस्लिम समुदाय पर सवाल खड़ा करने वालों के मुंह पर ताला जड़ दिया है। मामला हाजीपुर में मुहर्रम के मौके पर ताजिया के सामने लाठी-डंडा और तलवारबाजी सिखती और पुरे हौसले से इसके सारे पैतरे को आजमाती इन लडकियों को आपने शायद ही कहीं इस तरह देखा या सूना होगा।

आम तौर पर मुहर्रम के दौरान लाठी डंडा और तमाम तरह के हथियार के कौशल का प्रदर्शन करते तो आपने पुरुषों को ही देखा होगा। लेकिन हाजीपुर की युवा मुस्लिम लडकियों ने मुहर्रम के मौके पर घरेलू हथियार लाठी डंडा तलवार आदि चलाने की ट्रेनिंग ली है।

इन लडकियों ने कहा की मुहर्रम पैगम्बर इमाम हुसैन का यजिदों के साथ मानवता की रक्षा की लड़ाई में हुए शहादत की याद में मनाते है। महर्रम गम का प्रतिक है। लेकिन हम लोगों ने इससे प्रेरणा ली। साथ ही इन दिनों भारत में तथाकथित देश भक्त मुसलमानों को आतंकवादी समझते है। हम लडकियां ये बताना चाहते है कि भारत के लिए जब भी हथियार उठाना पड़े तो हम पिछे नहीं हटेंगे। इसके हम तैयार है। हम जिएंगे तो भारत के लिय और मरेंगे तो भारत के लिय।

Read Bihar News in Hindi, Vaishali News in Hindi