Home Editors' Picks बीजेपी ने “नीट में ओबीसी आरक्षण” को बताया ऐतिहासिक निर्णय, प्रधानमंत्री को...

बीजेपी ने “नीट में ओबीसी आरक्षण” को बताया ऐतिहासिक निर्णय, प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद

76
0

पटना डेस्क। नीट में ओबीसी के आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार के फैसले को बीजेपी ने ऐतिहासिक करार दिया है। साथ ही इसके लिए ओबीसी समाज की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि केंद्र सरकार देश में पिछड़े व कमजोर आय वर्ग के उत्थान के लिए आरक्षण देने को प्रतिबद्ध है। साथ ही नीट परीक्षा के एमबीबीएस और पीजी कोर्स में 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण लागू करने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को ओबीसी समाज का सबसे बड़ा हितैषी बताया।

मेडिकल शिक्षा में मिलेगा फायदा  

बीजेपी प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि देश में मेडिकल एजुकेशन के क्षेत्र में ऑल इंडिया कोटे के तहत अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट व डेंटल में ओबीसी छात्रों को 27 प्रतिशत व कमजोर आय वर्ग के छात्रों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इस निर्णय से मेडिकल तथा डेंटल शिक्षा में प्रवेश के लिए ओबीसी के साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से आने वाले छात्र लाभान्वित होंगे।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव व ओबीसी सांसदों के प्रति आभार जताया

इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री से मिलने वाले केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ ही ओबीसी के सांसदों के प्रति बीजेपी नेता डॉ. निखिल आनंद ने आभार व्यक्त किया है। कहा कि पीएम मोदी की बदौलत नीट में ओबीसी आरक्षण संभव हुआ है। साथ ही कांग्रेस और राजद को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे लोग वोट बैंक के लिए ओबीसी को ठगने का काम करते हैं। उसी वोट के जरिए परिवार की विरासत को आगे बढ़ाते हैं।

Share
Previous articleआखिर क्यों की जाती हैं विश्‍वकर्मा पूजा !
Next articleइंटर के छात्रों को सरकार द्वारा एक नया मौका देने की कवायद शुरू, बी-बोस के जरिए भी छात्र सुधार सकते हैं रिजल्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here