Home Bihar Government पटना समेत 4 जिलों के एसपी बदले गए, भोजपुर व औरंगाबाद के...

पटना समेत 4 जिलों के एसपी बदले गए, भोजपुर व औरंगाबाद के एसपी मुख्यालय बुलाए गए

573
0
IPS Officers Transferred

पटना डेस्क। राज्य सरकार ने बुधवार को पटना समेत 4 जिलों के एसपी (आरक्षी अधीक्षक ) बदल दिए हैं। साथ ही भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दूबे और औरंगाबाद जिले के एसपी सुधीर कुमार पोरिका (वर्ष 2010 बैच) पुलिस मुख्यालय में बुलाए गए हैं। बाढ़ के एसडीपीओ रहे अम्बरीष राहुल पटना के नए सिटी एसपी (सेंट्रल) बनाए गए हैं। दानापुर के एसपीडीओ (अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी) विनीत कुमार को पटना के ग्रामीण एसपी की नई जिम्मेवारी मिली है। पटना में एएसपी (विधि-व्यवस्था) के पद पर पोस्टेड स्वर्ण प्रभात का तबादला भागलपुर के सिटी एसपी के पद पर किया गया है। पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा (2015 बैच) को औरंगाबाद एसपी की कमान सौंपी गई है। साथ ही पटना के सिटी एसपी (सेंट्रल) रहे विनय तिवारी (2015 बैच) का तबादला भोजपुर जिले में किया गया है। उन्हें भोजपुर एसपी के अलावा एमएमपी (अश्वारोही सशस्त्र पुलिस, आरा) की अतिरिक्त जिम्मेवारी दी गई है। इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दिया है।

तीन आईपीएस अफसर को पहली बार बने एसपी

तीन युवा आईपीएस अफसर को पहली बार जिलों में एसपी के रुप में पोस्टिंग हुई है। इनमें 2017 बैच के स्वर्ण प्रभात, विनीत कुमार और अम्बरीष राहुल के नाम शामिल हैं। इसके पहले तीनों अलग-अलग जगहों पर एएसपी से लेकर एसडीपीओ के पद पर तैनात किए गए थे।

भोजपुर व औरंगाबाद एसपी के तबादले पर चर्चा गरम

दूसरी ओर भोजपुर व औरंगाबाद में अवैध बालू खनन, अपराध नियंत्रण व अन्य गड़बड़ियों को लेकर वहां के एसपी को मुख्यालय बुलाए जाने की चर्चा गरम है। बताया जाता है कि अधिसूचना जारी होने से एक दिन पहले बीते मंगलवार को ही दोनों एसपी को पुलिस मुख्यालय में तलब किया गया था।  

एक्टर सुशांत राजपूत की मौत की जांच में सुर्खियों में रहे थे विनय तिवारी

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत के मामले की जांच में विनय तिवारी का नाम भी सुर्खियों में आया था। दरअसल पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच के लिए मुंबई गए पटना के तत्कालीन सिटी एसपी (सेंट्रल) विनय तिवारी को बीएमसी ने कोरोना के नाम पर क्वारंटाइन कर दिया था। तब इस मामले को लेकर बिहार पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस के बीच तल्खी भी सामने आई थी।   

Share
Previous articleकोरोना वैक्सीन की बर्बादी में बिहार अव्वल : देश में बर्बाद 2.49 लाख डोज में बिहार के 1.26 लाख
Next articleमनमाना भाड़ा वसूल रहे 74 बसों पर जुर्माना व 10 बसें जब्त, कुल 425 बसों की हुई जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here