Home History युवाओं को भाता है पश्चिम दरवाजे का ताजे दूध से बना मटके...

युवाओं को भाता है पश्चिम दरवाजे का ताजे दूध से बना मटके का लस्सी

455
0

पटना – ताजे दूध से जमा मटके का दही, फूल की खुशबू ड्राइफ्रूट, मलाई से तैयार गंगा शाही लस्सी पीना है तो पश्चिम दरवाजा चले आइए. नवाब बहादुर रोड के मुहाने पर ऊंची दुकान में बैठे संजय कुमार बेहद प्यार और सम्मान के साथ ग्राहकों को लस्सी पेश करते हैं. कीमत महज 25 रूपये है. लस्सी पीने के बाद ग्राहक बहुत देर तक इसके अनूठे स्वाद को महसूस करते रहते हैं. जानकारी के अनुसार दुकान बीस साल पुरानी है. बावजूद इसके गुणवत्ता में किसी तरह का कोई समझौता आज भी नहीं.

यही वजह है कि लस्सी पीने वालों की भीड़ दुकान खुलने से लेकर बंद होने तक लगी रहती है. जिसमें पटना सिटी के बाहर के भी लोग होते हैं. उनकी कोशिश होती है कि एक भी ग्राहक बगैर लस्सी का आनंद उठाए नहीं लौटे, लेकिन कई बार सामान खत्म हो जाने के कारण कई को मायूस होना पड़ता है. इस दौरान ग्राहकों ने कभी भी शिकायत नहीं की.

दुकानदार का कहना है कि ग्राहक जब लस्सी की तारीफ करते हैं तो काफी संतुष्टि मिलती है. उन्होंने कहा कि आइसबॉक्स में लस्सी पैक कर दूसरे प्रदेश में पार्सल की जाती है. विवाह और अन्य समारोह में लोग लस्सी बनाने को बुलाते हैं. सुबह दस बजे से लेकर रात्री ग्यारह बजे तक यह दूकान खुला रहता है. वैसे तो सभी लोग आते हैं, लेकिन युवाओं की भीड़ अच्छी होती है.

Share
Previous articleमैथली कंठ महाकाव्य के रूप में अमरगाथ ; राजा सलहेस
Next articleमिथिलांचल का पवित्र पर्व जुड़-शीतल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here